Question :

निर्देश :- निम्न जानकारी को पढ़िए और दिए गए प्रश्न के उत्तर दीजिए।

 

ROUGH का UHROG से सम्बन्ध है और PLUCK का UKPLC से सम्बन्ध है।

 

Question :- BUNCH का सम्बन्ध _________ से है।


A) HCBUN
B) NHBUC
C) NHUCB
D) निर्धारित नहीं किया जा सकता

Answer : B

Description :



Related Questions - 1


निर्देश :- प्रश्न में चिन्ह (: :) के बाई ओर दो शब्द दिए गए हैं, जोकि आपस में किसी प्रकार सम्बन्धित हैं, ठीक उसी प्रकार का सम्बन्ध चिन्ह (: :) के दाई ओर दिए गए शब्द तथा उसके नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक शब्द के बीच में भी है, वही विकल्प आपका उत्तर है। सही विकल्प को चुनिए।

 

शेष : मांद : : खरगोश : ?


A) छेद
B) गड्ढ़ा
C) बिल
D) खेत

View Answer

Related Questions - 2


निर्देश :- निम्नलिखित प्रश्न में चिन्ह (: :) के बाई ओर दो शब्द दिए गए हैं, जोकि आपस में किसी प्रकार सम्बन्धित हैं, ठीक उसी प्रकार का सम्बन्ध चिन्ह (: :) के दाई ओर दिए गए शब्द तथा उसके नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक शब्द के बीच में भी हैं, वही विकल्प आपका उत्तर है। सही विकल्प को चुनिए।

 

Oxygen : Burn :: Carbon dioxide : ?


A) Isolate
B) Foam
C) Extinguishes
D) Explode

View Answer

Related Questions - 3


निर्देश : निम्नलिखित प्रश्नों में दो शब्द दिए गए हैं, जोकि आपस में किसी प्रकार से सम्बन्धित हैं, ठीक इसी प्रकार का सम्बन्ध नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक विकल्प में भी है, उस विकल्प को चुनिए।

 

हवामहल : जयपुर : : ?


A) जहाज महल : फतेहपुर सिकरी
B) मान महल : ग्वालियर
C) द्वीप महल : उदयपुर
D) विक्टोरिया महल : कोलकाता

View Answer

Related Questions - 4


निर्देश : निम्नलिखित प्रश्नों में चिन्ह (: :) के बाई ओर दो संख्याएँ दी गई हैं, जिनमें आपस में किसी प्रकार से कोई सम्बन्ध हैं, ठीक उसी प्रकार का सम्बन्ध चिन्ह (: :) के दाई ओर दि गई संख्या तथा उसके नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक विकल्प के बीच में भी हैं, वही विकल्प आपका उत्तर है। सही विकल्प को चुनिए।

 

10 : 105 : : 18 : ?


A) 315
B) 324
C) 333
D) 162

View Answer

Related Questions - 5


निर्देश :- निम्न प्रश्न में चिन्ह (: :) के बाई ओर दो अक्षर-युग्म दिए गए है, जिनमें आपस में किसी प्रकार से कोई सम्बन्ध है, ठीक उसी प्रकार का सम्बन्ध चिन्ह (: :) के दाई ओर दिए गए अक्षर-युग्म तथा उसके नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक अक्षर-युग्म के बीच में भी है, वही विकल्प आपका उत्तर है। सही विकल्प को चुनिए।

 

AEHN : BGKR : : DFGN : ?


A) EHJR
B) EIJR
C) EHKQ
D) DHKQ

View Answer