Question :

किस देश के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने लेबर पार्टी की नेता एलिज़ाबेथ बोर्न को देश की नई प्रधानमंत्री नियुक्त किया है ?


A) जर्मनी
B) फ्रांस
C) ऑस्ट्रेलिया
D) पोलैंड

Answer : B

Description :


फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने लेबर पार्टी की नेता एलिज़ाबेथ बोर्न को देश की नई प्रधानमंत्री नियुक्त किया है. 30 साल में दूसरी बार किसी महिला को फ्रांस का प्रधानमंत्री बनाया गया है. फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां कास्तेक्स ने पिछले महीने मध्यमार्गी इमैनुएल मैक्रों के दोबारा राष्ट्रपति चुने जाने के बाद अपेक्षित कदम के तहत 16 मई को इस्तीफा दे दिया. एलिज़ाबेथ बोर्न का जन्म 21 अप्रैल, 1926 को अपने दादा जॉर्ज़ पंचम के शासनकाल के दौरान लन्दन में हुआ था.


Related Questions - 1


किस देश के राष्ट्रपति ने हाल ही में जापान में इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क फॉर प्रॉस्पेरिटी (आईपीईएफ) बनाने की घोषणा की?


A) नेपाल
B) रूस
C) पाकिस्तान
D) अमेरिका

View Answer

Related Questions - 2


कॉम्बैट एविएटर के रूप में आर्मी एविएशन कॉर्प्स में शामिल होने वाली पहली महिला अधिकारी निम्न में से कौन बन गई हैं?


A) कैप्टन अभिलाषा बराक
B) कैप्टन कोमल सिंह
C) कैप्टन जया त्रिवेदी
D) कैप्टन सोनम अग्निहोत्री

View Answer

Related Questions - 3


सरकार ने ओलंपिक विजेता जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को किस देश के कुओर्टाने ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में भेजे जाने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है?


A) रूस
B) जर्मनी
C) फिनलैंड
D) युक्रेन

View Answer

Related Questions - 4


अदाणी ग्रुप ने आंध्र प्रदेश में कितने करोड़ रुपए के निवेश के लिए हाल ही में राज्य सरकार के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए?


A) 50,000 करोड़ रुपए
B) 40,000 करोड़ रुपए
C) 60,000 करोड़ रुपए
D) 30,000 करोड़ रुपए

View Answer

Related Questions - 5


हाल ही में राष्ट्रपति ने रक्षा अलंकरण समारोह (चरण- 1) में भारतीय सेना के कितने जवानों को देश के तीसरे सबसे बड़े वीरता पुरस्कार शौर्य चक्र से सम्मानित किया?


A) 13
B) 10
C) 15
D) 18

View Answer